BiographyFamous in KhandwaKhandwa Tourism

किशोर कुमार स्मारक ( Kishore Kumar Smarak Khandwa )

किशोर कुमार स्मारक एवं समाधि स्थल

नमस्कार दोस्तों जैसा की आप सभी को पता है कि किशोर दा जिनकी आवाज की दुनिया दीवानी है उनकी जन्मस्थली खंडवा है यहीं पर उनका सारा बचपन बीता , उनके बचपन की सारी यादें हैं। इस खंडवा शहर से उनका लगाव इतना था कि उन्होंने अपनी अंतिम इच्छा में कहा कि उनका अंतिम संस्कार खंडवा में ही होना चाहिए। इसी इच्छा को उनके परिजनों द्वारा पूरा किया गया एवं उनके अंतिम संस्कार के साथ साथ खंडवा में किशोर कुमार स्मारक की स्थापना की गई एवं यही पर उनकी समाधि है जो कि इंदौर रोड खंडवा पर स्थित है।

Kishor kumar smarak khandwa

Kishore kumar smarak khandwa

Kishor kumar samadhi khandwa

दूध और जलेबी किशोर दा को बहुत पसंद थी

अपनी जादुई आवाज और अदाकारी से देश और दुनिया में खंडवा शहर का नाम रोशन करने वाले हरफनमौला किशोर कुमार के जन्मदिन पर हर साल उनकी समाधि को फूलों से सजाया जाता है और उन्होंने दूध और जलेबी का भोग लगाया जाता है उन्हें दूध और जलेबी खाना बहुत पसंद था, एवं उनकी याद में सुरों की महफिल सजाई जाती है।

वर्चुअल नाईट कार्यक्रम

किशोर कुमार के जन्मदिन पर देशभर में उनके चाहने वाले उनके प्रशंसक उनकी समाधि का दर्शन करने के लिए खंडवा शहर आते हैं, यहां पर आर्केस्ट्रा प्रोग्राम होता है जिसमें सभी प्रशंसक अपने अपने अंदाज में किशोर दा को स्वरांजलि देते हैं यहां पर नगर निगम द्वारा वर्चुअल नाईट का प्रोग्राम भी होता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button